सेना में कोरोना विस्फोट

सेना में कोरोना विस्फोट आईटीबीपी के 18, सेना के 9 जवानों समेत हिमाचल में 45 कोरोना पॉजिटिव

सेना में कोरोना विस्फोट आईटीबीपी के 18, सेना के 9 जवानों समेत हिमाचल में 45 कोरोना पॉजिटिव :- हिमाचल प्रदेश में सोमवार को 45 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। शिमला के ज्यूरी में 18, कांगड़ा में सेना के 9 जवानों समेत 10, रोहड़ू में दो, नाहन में छह, मंडी चंबा में दो-दो, बिलासपुर में तीन जतोग और भट्टाकुफर से एक-एक कोरोना पॉजिटिव मामला आया है। जिला शिमला की ज्यूरी कॉलोनी में एसजेवीएनएल में संस्थागत क्वारंटीन आईटीबीपी की 43वीं बटालियन के जवानों का कोरोना पॉजिटिव आने का सिलसिला नहीं थम रहा है। हिमाचल प्रदेश में सोमवार को 35 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। शिमला के ज्यूरी में 18, रोहड़ू में दो, नाहन में छह, मंडी चंबा में दो-दो, बिलासपुर में तीन जतोग और भट्टाकुफर से एक-एक कोरोना पॉजिटिव मामला आया है। ज्यूरी में नए 18 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं।  

19 केस पहले आने के बाद एक साथ 18 नए केस आने से प्रशासन और आईटीबीपी मैनेजमेंट भी सकते में आ गया है। एसडीएम रामपुर सुरेंद्र मोहन ने पुष्टि करते हुए बताया कि 41 जवानों के सैंपल  कोरोना जांच के लिए भेजे गए थे जिनमें से 18 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

सेना में कोरोना विस्फोट


रोहड़ू उपमंडल के तहत महेंदली में सोमवार को दो मजदूर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ये दोनों एक बागवान के पास काम करने पहुंचे थे। इन दोनों मजदूरों को होम क्वांरटीन किया गया था। संक्रमित मजदूरों को प्रशासन ने निर्धारित प्रोटोकाल के तहत महेंदली से कोविड केयर सेंटर रोहड़ू में शिफ्ट कर दिया है। जानकारी के मुताबिक महेंदली में कोरोना पॉजिटिव आए दोनों मजदूर नौ जुलाई को आजमगढ़ से एक बागवान के पास काम करने पहुंचे थे।

सेना में कोरोना विस्फोट
सेना में कोरोना विस्फोट


नौ जुलाई से ही उन्हें होम क्वारंटीन किया गया था। दोनों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद प्रशासन ने सोमवार को महेंदली क्षेत्र को सील कर दिया है। दोनों संक्रमितों को कोविड केयर सेंटर रोहड़ू लाया गया है। एसडीएम बीआर शर्मा ने बताया कि प्रशासन की ओर से हर जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। महेंदली क्षेत्र को एहतियातन के तौर पर सील कर दिया गया है। राजधानी शिमला में जतोग और भट्टाकुफर से एक-एक कोरोना पॉजिटिव मामला आया है।

भारत में कोरोना का कहर 24 घंटे में 32695 नए मामले, 606 लोगों की मौत

कांगड़ा जिले में सेना के योल स्थित संस्थागत क्वारंटीन सेंटर में आठ जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सैन्य अस्पताल पालमपुर में एडमिट एक सेना का जवान कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। कोलकाता से लौटा फतेहपुर का रहेन वाला 31 वर्षीय व्यक्ति कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है।

दोस्तों हमारे द्वारा दी हुई जानकारी आपको कैसी लगी आप नीचे कमेंट करके बता सकते हैं| अधिक जानकारी के लिए लेख को अंत तक पढ़े|

Leave a Comment